क्या YouTube में कैरियर बन सकता है? Can I make a career in YouTube? YouTube से पैसे केसे कमाए? – 2022

YouTube हम सभी चलाते हैं और हम में से थोड़े बहुत लोग ऐसे भी है जो यूट्यूब पर काम भी करते हैं यूट्यूब पर काम करने वाले लोगों को यूट्यूबर कहते हैं आजकल युवाओं को यूट्यूब बड़ा आकर्षित कर रहा है और वह इस में करियर बनाने के लिए प्रयास भी कर रहे हैं यूट्यूब अपनी प्रतिभा को दिखाने का एक अच्छा प्लेटफार्म है जहां आप आसानी से फेमस हो सकते हैं लेकिन यह सब बोलने में जितना आसान है उतना ही करने में मुश्किल है.

Read this post also = 10 Ways To Earn Money Online Or By Working From Home

YouTube में कैरियर कैसे बनाएं

आज के समय में यूट्यूब का बहुत ही अच्छा कमाई का जरिया बन चुका है {  कैरियर इन यूट्यूब } ऐसे में अगर आप भी जानना चाहते हैं कि कैसे अच्छे करियर की शुरुआत करें तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत यूज़फुल होगी। सबसे खास बात है कि अगर आपको किसी भी फील्ड के बारे में नॉलेज हो तो आप उस से रिलेटेड अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हैं और उससे कमाई कर सकते हैं जैसे अगर आपको कुकिंग का शौक हो तो आप उस से रिलेटेड वीडियो बना सकते हैं आप किसी भी फील्ड के बारे में जानकारी रखते हैं उस से रिलेटेड वीडियो बनाकर कमाई कर सकते हैं जिन लोगों को किसी भी फील्ड में कोई खास जानकारी नहीं हे तो इससे आप कॉमेडी वीडियो बनाकर शेयर कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई खास टेक्निकल नॉलेज की जरूरत नहीं होती है।

YouTube से इनकम कैसे करें

YouTube Se Paise Kaise Kamaye - Best Tarika [2022] | Wired Corner
YouTube से इनकम कैसे करें

 आप यूट्यूब पर वीडियो तो देखते ही हो गे चाहे एजुकेशन से रिलेटेड हो या कॉमेडी तो क्या आपने कभी सोचा है कि यह लोग वीडियो क्यों अपलोड करते हैं कोई बेवकूफ तो है नहीं जो बेवजह वीडियो यूट्यूब पर डालते हैं इसको सीधे से उतारे की भाई यह लोग यूट्यूब से कमाई करते हैंआप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि एक यूट्यूबर  कितने रुपए तक कम‌ता होगा। अगर आप यूट्यूब से अच्छा पैसा कमाना चाहते हो तो इसके लिए आपको बस अपने वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करना है। और कुछ बातें जो आपको ध्यान रखनी होगी जैसे आप आसानी से अपने व्यूज को पैसे में कन्वर्ट कर सकते हैं।

Read this post also = MovieZ Apk – 2022 [official] Free Download

youtube पर कैसे वीडियो करना होगा अपलोड ?, कब शुरू होती है कमाई

वीडियो अपलोड तब करें जब उसका आईडिया अच्छा हो और लोगों को पसंद आने वाला हो और यह भी ध्यान रखें की वीडियो में कुछ भी अन्य वीडियो से क्रॉप किया हुआ नहीं होना चाहिए आपका कंटेंट अगर यूनिक होगा तो आपकी इनकम भी ज्यादा होगी । और वीडियो को अपलोड करने के लिए आपको जीमेल आईडी से चैनल बनाना होगा। अब बात आती हे की कमाई केसे करे, पहले यूट्यूब पर कमाई के लिए न्यूनतम 10000 व्यूज चाहिए होते थे लेकिन अब नई पॉलिसी में 12 महीने में आपके चैनल पर कम से कम 4000 घंटे तक वीडियो प्ले होनी चाहिए । और आपके चैनल पर 1000 से ज्यादा सब्सक्राइबर होने चाहिए इसके बाद आपकी कमाई शुरू हो जाएगी।

YouTube से कैसे होती है कमाई

घर बैठे YouTube से करिए कमाई, जानें क्या है आसान तरीका | The Financial  Express
YouTube से कैसे होती है कमाई

आपकी जो भी कमाई होती है उसका 45% हिस्सा YouTube के पास जाता है और बाकी 55% आपके पास आएगा यह इनकम जो आपके चैनल पर ऐड आ रहे हैं उससे होती है जब भी आपके व्यूज बढ़ेंगे वैसे वैसे इनकम भी बढ़ती जाएगी और साथ में आप मार्केटिंग वीडियो से भी काफी कमाई कर सकते हैं इसमें कई कंपनी आप से सीधे ऐड करवाती है इस के बाद आप अच्छे से पैसे कमा सकते हैं।

कंक्लुजन

 YouTube एक बहुत ही स्ट्रांग और ग्रोइंग प्लेटफार्म है जो आपको बहुत सारे अवसर देता है और स्पेशल उन लोगों को जो एंटर पीनी और और मोटिवेटेड पीपल होते हैं उन लोगों के लिए सक्सेस होने का सबसे अच्छा प्लेटफार्म है।


More Posts:

यूट्यूब चैनल ब्नन के बाद किन छीजो का ध्यान रखे ?

Types of Digital Marketing

Future In Affiliate Marketing

YouTube से अर्निंग करने का सही तरीका और सही शुरुआत

Leave a Reply

Your email address will not be published.