CISF Constable Recruitment: Application on for 1,149 vacancies, here are the steps to apply

CISF Constable Recruitment in 2022 फाइनेंशियल एक्सप्रेस द्वारा उपलब्ध कराई गई रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 मार्च है। (फाइल)
CISF कांस्टेबल भर्ती: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने कांस्टेबल / फायर पदों के लिए पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार आज से सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

CISF Constable Recruitment:

CISF Constable Recruitment रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 मार्च है। 1,149 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। CISF Constable Recruitment में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से अधिक लेकिन 23 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी। परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड और यूपीआई का उपयोग करके नेट बैंकिंग के माध्यम से या चालान बनाकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखाओं में नकद के माध्यम से किया जा सकता है।

आवेदकों को विज्ञान में कक्षा 12 उत्तीर्ण होना चाहिए।

CISF कांस्टेबल चयन प्रक्रिया: CISF आवेदकों को उनकी शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक मानक परीक्षण, लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के आधार पर शॉर्टलिस्ट करेगा।

CISF Constable Recruitment के लिए apply कैसे करें:

CISF Constable Recruitment: सीआइएसएफ में 1149 कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन  का अंतिम दिन आज, 12वीं पास के लिए मौका
CISF Constable Recruitment के लिए apply कैसे करें:

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार CISF की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

  • वेबसाइट पर लॉग ऑन करें
  • होमपेज पर ‘लॉगिन’ बटन है
  • ‘लॉगिन’ बटन पर क्लिक करने पर ‘नया पंजीकरण’ लिंक वाला एक नया पेज प्रदर्शित होगा
  • उम्मीदवारों को अपना मूल, अतिरिक्त और संपर्क विवरण भरना होगा और एक घोषणा प्रस्तुत करनी होगी

CISF कांस्टेबल रिक्ति विवरण: आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, CISF आंध्र प्रदेश में 79 रिक्तियों (नक्सल क्षेत्रों में 51), अरुणाचल प्रदेश में नौ, असम में 103, बिहार में 123 (नक्सल क्षेत्रों में 65), एक को भरने के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है। चंडीगढ़ में, छत्तीसगढ़ में 40 (नक्सल क्षेत्रों में 26), दिल्ली में 10, गोवा में एक, गुजरात में 34, हरियाणा में 14, हिमाचल प्रदेश में चार, जम्मू-कश्मीर में 41, झारखंड में 87 (नक्सल क्षेत्रों में 69), कर्नाटक में 34, केरल में 40 (नक्सल क्षेत्रों में 21), केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में एक, मध्य प्रदेश में 50 (नक्सल क्षेत्रों में नौ), महाराष्ट्र में 70 (नक्सल क्षेत्रों में सात), मणिपुर में 11, मेघालय में 13 , मिजोरम में पांच, नागालैंड में सात, ओडिशा में 58 (नक्सल क्षेत्रों में 34), पुडुचेरी में एक, पंजाब में 16, राजस्थान में 39, तमिलनाडु में 41, तेलंगाना में 30 (नक्सल क्षेत्रों में 10), त्रिपुरा में 15, उत्तर प्रदेश में 112, उत्तराखंड में छह और पश्चिम बंगाल में 54 (नक्सल क्षेत्रों में तीन)।

Know More: Cheapest Electric Car in India

CISF Constable Recruitment भर्ती की Eligibility Criteria क्या है?

CISF Constable Recruitment भर्ती की Eligibility Criteria क्या है?
CISF Constable Recruitment भर्ती की Eligibility Criteria क्या है?

To apply for this recruitment the Eligibility Criteria is:-

  1. The applicants must meet the UPSC (Union Public Service commissions) qualification requirements.
  2. it is compulsory for the applicant to be an Indian citizen.
  3. The applicant person must have a graduate degree from a trustable institution in any field.

Leave a Reply

Your email address will not be published.