शिवालय में नंदी पी रहे पानी! चम्मच और कटोरी लेकर कतार में लगे भक्त

पहले हो चुकी कुछ घटनाएं -

- 21 सितंबर 1995 में जयपुर में एक मामला प्रकाश में आया था। इस दौरान गणेश प्रतिमाओं ने आश्चर्यजनक रूप से दूध पिया था।

- 18 जून 2008 में फरीदाबाद के एफ ब्लॉक पार्क में स्थापित मंदिर की गणेश प्रतिमा ने दूध पीना शुरू कर दिया था। इस दौरान भक्तों का तांता लग गया और भजन कीर्तन भी शुरू हो गया।

- 13 अगस्त 2008 में सागर मध्यप्रदेश के कई स्थानों से शिवालयों में भगवान शंकर और नंदी की मूर्तियों के दूध और पानी पीने की खबरें आग की तरह फैली और फिर मंदिरों में श्रद्घालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

- 15 जून 2012 में लांबाहररिसिंह कस्बे के निकटवर्ती ग्राम पंचायत नगर के सदर बाजार में स्थित प्राचीन गणेश मंदिर में सुबह भगवान गणेश के दूध पीने की घटना सामने आई थी।

- 15 जुलाई 2012 में करौली जयपुर में गणेश और शिवजी के वाहन नंदिया के दूध पीने की सूचना पर श्रद्घालुओं का तांता उमड़ पड़ा था।

- 14 जुलाई 2015 आगरा के पास गुरूद्वारा गुरू का ताल के सामने स्थित सराय बेगा गांव में पथवारी मंदिर की मूर्तियों के दूध पीने की अफवाह उड़ गई। कुछ ही देर में गांव ही मूर्तियों को दूध पिलाने के लिए उमड़ पड़ा।

यह ताजा घटना शनिवार को शिव मंदिरों की है. यहां लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर नंदी महाराज के मुख के पास पानी ले जाने से वे पी रहे हैं.  

कुछ पल के लिए लोगों को विश्वास नहीं हुआ तो लोगों ने खुद मंदिरों जाकर नंदी को अपने हाथों से चममच से पानी पिलाया.

पहले भगवान गणेश जी को दूध पिलाया गया था.