हाल की समस्याओं ने प्रशंसकों को परेशान कर दिया है, और अब समुदाय में अफवाहें फैल रही हैं कि इन खेलों को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह कुछ घंटे पहले शुरू हुआ जब दोनों गेम को बिना किसी स्पष्टीकरण के ऐप्पल ऐप स्टोर से अचानक खींच लिया गया। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें और रचनाकारों की आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा करें।

गेम वर्तमान में किसी भी मोबाइल स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है, और नाम टाइप करने पर यह खोज परिणामों में दिखाई नहीं देता है। जिन लोगों ने पहले फ्री फायर डाउनलोड किया है, वे इसे खेलने में सक्षम हैं लेकिन सीमित सफलता के साथ। खिलाड़ियों को पिछले 24 घंटों से खेल में प्रवेश करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है, उनका दावा है कि तकनीकी मुद्दों ने उन्हें ऐसा करने से रोका। यह उल्लेखनीय है कि उन्नत संस्करण, फ्री फायर मैक्स, अब Google Play Store से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है, जबकि यह ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। गरेना ने कोई सटीक कारण नहीं बताया है, इसलिए उनके द्वारा आधिकारिक घोषणा किए जाने तक इंतजार करना बेहतर है।

फ्री फायर के बारे में यह एक ऑनलाइन एक्शन-एडवेंचर बैटल रॉयल गेम है जो विशेष रूप से ऑनलाइन उपलब्ध है। बैटल रॉयल एनकाउंटर में, 50 खिलाड़ी हथियारों और उपकरणों की तलाश में एक द्वीप पर उतरते हैं। खिलाड़ी अपनी शुरुआती स्थिति चुन सकते हैं और युद्ध में लंबे समय तक जीवित रहने में मदद करने के लिए बंदूकें और आपूर्ति चुन सकते हैं। खिलाड़ी एक विमान में प्रवेश करते हैं जो एक खेल में शामिल होने पर एक द्वीप पर यात्रा करता है। द्वीप पर चिकित्सा आपूर्ति, मध्यम और व्यापक हथियार, हथगोले और अन्य चीजें बिखरी हुई हैं। जैसे ही विमान द्वीप के ऊपर से उड़ान भरता है, खिलाड़ी अपनी इच्छानुसार कहीं भी कूद सकते हैं, जिससे वे विरोधियों से दूर एक लैंडिंग स्थान चुन सकते हैं। खिलाड़ियों को लैंडिंग के बाद हथियारों और मूल्यवान वस्तुओं की तलाश करनी चाहिए।